अगर माउस ख़राब हो जाये तो कर्सर कैसा चलाये


Mouse kharab Ho jaaye to Kya Kare?
दोस्तों कभी-कभी एसी समस्या आ जाती की उसके बिना आप को शर्मसार होना पड़ता है आज एसी ही एक समस्या का समाधान मैं आपको बताउगा की जब कंप्यूटर माउस खराब हो जाए तो कर्सर को कैसे हिलाए? इसमें आपको कुछ भी नहीं करना पड़ेगा बस आपको थोड़ी सी सेटिंग्स करनी पड़ेगी-
सबसे पहले Start बटन पर क्लिक करे अब Cantol Panel पर क्लिक करे अब आपको सबसे पहले एक आप्शन दिखाई देगा इस नाम का  Accessibility Options इस पर क्लिक करे अब आपके सामने दूसरे आप्शन दिखाई देगे उनमे से आप Mouse आप्शन पर क्लिक करेगे तो इस प्रकार कि स्क्रीन दिखाई देगी इसमें Use Mouse Key क्लिक करे व वही पर सेटिंग बटन उस पर क्लिक करेगे तो कर्सर कि स्पीड बढ़ाने के आप्शन दिखाई देगे इनसे स्पीड बढ़ा सकते है. अब Ok क्लिक  कर दे ऐसा करते ही आप के Keybord के दाई तरफ स्थित 123456789 बटन है इनमे से 2, 4, 6 8 पर तीर के निशान है अब आप इन पर क्लिक करेगे तो आपका कर्सर हिलने लगेगा.


यदि आपके पास Hindi में कोई article, inspirational story या कोई और रोचक तथ्य हो आप उसे हमारे साथ Share करना चाहे तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ E-mail करें।  हमारी Id है -  aapkisaahayta@gmail.com  पसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ यहाँ PUBLISH करेंगे।  Thanks!


कृपया अपने comments के माध्यम से बताएं कि post कैसी लगी  

Previous
Next Post »

आपके योगदान के लिए धन्यवाद! ConversionConversion EmoticonEmoticon